मुख्यमंत्री की मौजूदगी में रिसर्जेंट राजस्थान का दिल्ली रोड शो कल

मुख्यमंत्री श्रीमती वसुंधरा राजे गुरूवार को नई दिल्ली में राजस्थान सरकार द्वारा कन्फैडरेषन आॅफ इंडियन इंडस्ट्रीज (सीआईआई) के सहयोग से आयोजित की जाने वाली इन्वेस्टर मीट में शामिल होंगी। मुख्यमंत्री के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल वहां अग्रणी व्यवसायियों और कॉर्पोरेट प्रमुखों से मुलाकात के दौरान उन्हें राज्य में निवेश के अवसरों के बारे में जानकारी देगा। प्रतिनिधिमंडल में उद्योग मंत्री श्री गजेन्द्र सिंह खींवसर, मुख्य सचिव श्री सी.एस. राजन, प्रमुख शासन सचिव उद्योग श्रीमती वीनू गुप्ता, उद्योग आयुक्त श्री अभय कुमार एवं आयुक्त बीआईपी डाॅ. समित शर्मा शामिल हांेगे। सीआईआई के महानिदेशक श्री इंद्रजीत बनर्जी भी इस अवसर पर उपस्थित रहेंगे। मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के नेतृत्व में राज्य में कारोबारी माहौल में सुधार करने के लिए किए गए नीतिगत सुधारों की पहल के बाद से राजस्थान लीडर के तौर पर देखा जा रहा है। इन सुधारों ने निवेशकों को सकारात्मक संकेत दिया है। नई सौर ऊर्जा नीति, नई खनिज नीति, नई पर्यटन इकाई नीति और राजस्थान इन्वेस्टमेंट प्रमोषन स्कीम द्वारा भी निवेशकों को आकर्षक इंसेंटिव्ज पैकेज दिए जा रहे है।
कई एमओयू होने की संभावनारोड शो के दौरान मुख्यमंत्री की उपस्थिति में अनेक परियोजनाओं के एमओयू होने की सम्भावना है। इस अवसर पर प्रसिद्ध उद्योगपति डीसीएम श्रीराम लिमिटेड के अध्यक्ष और वरिष्ठ प्रबंध निदेशक श्री अजय एस श्रीराम और माइक्रोमैक्स भारत के प्रबंध निदेशक श्री राजेष अग्रवाल राजस्थान में कारोबार करने के अपने अनुभव साझा करेंगे। इसके अतिरिक्त कई निवेशकों के साथ वन-टू-वन मीटिंग्स भी आयोजित की जायेंगी। उल्लेखनीय है कि यह रोड शो राजस्थान को निवेष गंतव्य के रूप में बढ़ावा देने और जयपुर में 19 एवं 20 नवम्बर को आयोजित होने वाली ‘रिसर्जेंट राजस्थान पार्टनरषिप समिट-2015‘ में निवेषकों को आमंत्रित करने के लिए आयोजित किया जा रहा है। इससे पहले जर्मनी, जापान, पुणे, कोलकाता, चेन्नई, हैदराबाद, इन्दौर, मुम्बई, बेंगलुरू और लुधियाना में आयोजित किए गए रोड शो काफी सफल रहे हैं और इन्होंने राजस्थान के प्रति अनेक निवेषकों को आकर्षित किया है।
रिसर्जेंट राजस्थान पार्टनरषिप समिट के बारे मेंरिसर्जेंट राजस्थान पार्टनरषिप समिट 19-20 नवम्बर, 2015 को जयपुर में कन्फैडरेशन ऑफ इंडियन इंडस्ट्री (सीआईआई) के सहयोग से राजस्थान सरकार द्वारा आयोजित की जा रही है। समिट के दौरान थिमेटिक सेमिनार, कन्वेंषन, पैनल डिस्कषन, डिस्कषन फोरमस्, बी2बी व बी2जी मीटिंग्स, एग्जीबिषन पैवेलियन एवं अन्य नेटवर्किंग कार्यक्रम होंगे। राज्य सरकार को आषा है कि इस समिट के परिणामस्वरूप राज्य में वैश्विक निवेशकों का रूझान और निवेष के प्रति प्रतिबद्धता बढ़ेगी।